झुनझुनवाला ने बढ़ाया अपना दबदबा, खरीदे 122.30 करोड़ रुपए के शेयर

आज की पोस्ट में हम निवेशकों के लिए एक बड़ी खबर लेकर आए हैं जो लोग शेयर बाजार में रुचि रखते हैं। उनके लिए यह खबर बड़ी खास होने वाली है। हो सकता है शायद इस खबर से उसने को फायदा हो।

शेयर और हिस्सेदारी

अभी हाल ही में झुनझुनवाला ने एक अन्य कंपनी पर अपना दबदबा बढ़ाया है। इस रेखा झुनझुनवाला ने अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए 6292134 शेयर खरीदे हैं। इस शेयर की खरीद पर रेखा झुनझुनवाला की इस कंपनी में 1.9% की हिस्सेदारी बन गई है।

रेखा झुनझुनवाला मैं इस 1.9% की हिस्सेदारी के लिए 122.30 करोड़ रुपए निवेश किए हैं। यह रेखा झुनझुनवाला शेयर बाजार के बड़े निवेशकों में से एक है। जो बड़े इन्वेस्टर्स के निवेश के हिसाब से फैसला करते हैं।

रेखा झुनझुनवाला की हिस्सेदारी

वैसे तो यह खबर उन लोगों के लिए खुशखबरी है जो रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर नाजर रखते हैं। इस दिग्गज निवेशक रेखा झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में मिड कैप कंपनी सन फार्मा एडवांस्ड रिसर्च को अपने साथ जोड़ा है। इस सन फार्मा एडवांस रिसर्च कंपनी की मार्केट कैपिटल 6305 करोड रुपए की है।

इस रेखा झुनझुनवाला ने सन फार्मा एडवांस्ड रिसर्च कंपनी के 6292134 शेयर खरीद कर 1.9% की हिस्सेदारी प्राप्त की है। इसके लिए रेखा झुनझुनवाला ने 122.30 करोड़ ₹ सन फार्मा कंपनी में निवेश किए हैं।

इसके अलावा झुनझुनवाला ने पिछले वर्ष की मार्च तिमाही में Raghav productivity enhancers limited मैं भी पहली बार निवेश किया था। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में 29 कंपनियां शामिल है। जिसकी नेट वैल्यू 28437.60 करोड़ रुपए की है।

कंपनी रिकॉर्ड डाटा

दिसंबर तिमाही में कंपनी का नेट इनकम 131.12 करोड़ रुपए का है। जिसकी दिसंबर 2021 की तिमाही में कंपनी का कुल नेट इनकम62.49 करोड रुपए था। बीते वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 10.15 करोड़ रुपए का रहा है ।जबकि दिसंबर 2021 में कंपनी को 15.84 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा था।

इस हिसाब से देखें तो सनफार्मा के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 0.62% की गिरावट के साथ ₹193.60 के लेवल पर बंद हुआ था। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में 7.50% की गिरावट देखने को मिली है। निवेशकों के लिए अच्छी खबर यह है कि पिछला एक साल शानदार रहा है इस दौरान सन फार्मा ने पोजीशनल निवेशकों को 7% के करीब का रिटर्न दिया है।

Leave a Comment