कंपनी ने उठाया एक बड़ा कदम, शेयर बने रोकेट, जाने संपूर्ण जानकारी।

नमस्कार, दोस्तों इस कंपनी में लिस्टिंग प्राइस से 73% की गिरावट आ जाने के बाद इस कंपनी ने एक बड़ी डील की। जिसके कारण इस कंपनी के शेयर में तेजी को देखने को मिली है। इसकी तेजी की रफ्तार काफी ज्यादा बेहतरीन है।

दोस्तों हम बात कर रहे हैं नजारा टेक्नोलॉजी लिमिटेड Nazara Technology limited कंपनी के बारे में। इस Nazara technology limited कंपनी ने एक बेहतरीन डील की है जिसके कारण इसके अंदर आज बुधवार को सीधे 3% की तेजी देखने को मिली हैं।

कंपनी द्वारा उठाया गया कदम

इसके तहत कंपनी में अपनी सहायक ई-स्पोर्ट्स कंपनी नोडविन इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड के जरिए सिंगापुर की लाइव इवेंट फॉर्म branded pte कि 51% share capital का अधिग्रहण करेगी। नजारा टेक्नोलॉजी लिमिटेड कंपनी के ई स्पोर्ट्स सेगमेंट में नोडविन गेमिंग और स्पोर्ट्सकीड़ा शामिल हैं।

इस डील के द्वारा नजारा टेक्नोलॉजी लिमिटेड कंपनी में सीधे 3% की तेजी आई है। इस तेजी को देखते हुए यह अनुमान किया जा रहा है कि कंपनी द्वारा उठाया गया यह कदम निवेशकों के लिए अच्छा साबित होने वाला है। इस डील से कंपनी के निवेशकों को काफी बेहतरीन रिटर्न प्राप्त हो सकता है।

कंपनी के शेयर प्राइस

अगर हम कंपनी के शेयर प्राइस के बारे में बात करें तो लगभग 1 साल पहले इस कंपनी कि सबसे कम कीमत 481.95 ₹ है।और सबसे ऊंची कीमत 884.50₹ रही है। स्मॉल कैप कंपनी की मार्केट कैपिटल 3520.79 करोड रुपए है।

इस कंपनी ने मार्च 2021 में नजारा टेक्नोलॉजी कंपनी का आईपीओ लॉन्च किया था। जिसकी लिस्टिंग 79% प्रीमियम पर हुई थी। इस आईपीओ की ईस्शु प्राइस 1101 रुपए थी जिसकी शेयर बाजार में एंट्री होने पर NSE में 1930 रुपए के आसपास और BSE मैं लगभग 1970 रुपए भाव आया।

लिस्टिंग प्राइस के अंदर यह शेयर 73% टूटा था। इसके बाद कंपनी ने जून 2022 में बोनस शेयर देने का निर्णय लिया।

Leave a Comment